Exclusive: सिंधिया ने खोली कांग्रेस की पोल, कहा-देश को सौ साल पीछे ले जाना चाहते हैं, वहां मान-सम्मान भी नहीं

रविंद्र भजनी Published by: दिनेश शर्मा Updated Wed, 01 May 2024 06:56

केंद्रीय मंत्री और गुना सीट को वीआईपी बनाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अमर उजाला से खास बातचीत की। उन्होंने देश की तरक्की, राम मंदिर, कांग्रेस की स्थिति से जुड़े कई सवालों पर अपनी राय दी।

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से एक बार फिर मैदान में उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भाजपा के टिकट से लड़ रहे हैं। उन्होंने अमर उजाला से खास बातचीत में कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए साथ ही पूरे प्रदेश में भाजपा की जीत के दावे किए।


केंद्रीय मंत्री और गुना सीट को वीआईपी बनाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अमर उजाला से खास बातचीत की। उन्होंने देश की तरक्की, राम मंदिर, कांग्रेस की स्थिति से जुड़े कई सवालों पर अपनी राय दी। पढ़िये उनसे बातचीत के मुख्य अंशः

  • पहले आप कांग्रेस से थे, अब भाजपा से मैदान में हैं, क्या कुछ परिवर्तन हुआ है

सिंधिया: देखिए मेरा रिश्ता क्षेत्र की जनता के साथ है। हृदय का रिश्ता है। मैं अपना सौभाग्य मानता हूं कि प्रधानमंत्रीजी ने एक अवसर प्रदान किया क्षेत्र में चुनाव लड़ने का। पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व की उम्मीदों और अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए पूरी मशक्कत, मेहनत कर रहे हैं। भाजपा एक अनुशासित पार्टी है, और हरेक कार्यकर्ता पूरी लगन-निष्ठा के साथ देश के विकास और प्रगति के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक बेहतर सरकार स्थापित करने के लिए उत्सुक है।

  • अमित शाह ने कहा था कि आप पर मोदी जी का वरदहस्त है, आपके पास एक पत्र भी आया है

सिंधिया: मैं अपना सौभाग्य मानता हूं कि प्रधानमंत्रीजी ने मुझे चिट्ठी भेजी है। उनके इस चिट्ठी की भावना के आधार पर, जैसा मैंने कहा भी है कि उनकी आशाओं पर खरा उतरने की कोशिश मेरे द्वारा किया जा रहा है। 

  • आज कांग्रेस के कई नेता भाजपा में आ रहे हैं, इंदौर में तो प्रत्याशी ही भाजपा में शामिल हो गया, कांग्रेस को कहां देखते हैं

सिंधिया: कांग्रेस पार्टी आज पूरी तरह से बैंकरप्ट हो गई है। विचारधार के दृष्टिकोण से बैंकरप्ट हो गई है, मानव संसाधन दृष्टिकोण से बैंकरप्ट हो गई है। क्योंकि कांग्रेस लोगों का मान-सम्मान रखना जानती नहीं है। लोगों को एक तरीके से पेड एम्प्लाई की तरह इस्तेमाल करना और फेंकना आज कांग्रेस की आदत बन चुकी है। मैंने जैसे कहा कि न कोई विचारधार है, न मानव संसाधन के लिए मान-सम्मान है और न देश के लिए कुछ करने की क्षमता है, न देश के प्रति कोई भावना है। उनकी सोच और विचारधारा है कि अपनी लाइन लंबी खींचने की नहीं, पर दूसरों की लाइन छोटी दिखाने की है। जहां अपनी विचारधारा है, वो पूरी तरह वामपंथी दलों और तुष्टिकरण में लग चुकी है। क्योंकि आप उनके मैनिफेस्टो को देखो तो वो कह रहे हैं कि हर व्यक्ति के घर का एक्सरे किया जाएगा। संपूर्ण विरासत का 55 प्रतिशत उनके न रहने के बाद सरकार ले लेगी। ये तो देश को सौ साल पीछे ले जाना चाहते हैं, वामपंथी दलों की सोच के आधार पर। जिस देश में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यूनिकॉर्न बन रहे हैं, आर्थिक दृष्टिकोण के आधार पर हम ग्यारहवीं बड़ी आर्थिक शक्ति से तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बन रहे हैं। इनका मैनिफेस्टो दिखाता है कि नकारात्मकता अपनी सोच और विचारधारा की है। जो पार्टी भगवान राम को काल्पनिक बताती है, रामसेतु को काल्पनिक कहती है, जो पार्टी कहे कि सनातन धर्म को नष्ट करना है, उससे क्या अपेक्षा की जा सकती है देशहित में। 

  • गुना-शिवपुरी में आपकी स्थिति और मप्र में भाजपा की स्थिति कैसे देखते हैं

सिंधिया: मैं आपको कह रहा हूं आप ऑन रिकॉर्ड ले लीजिए कि संपूर्ण मप्र में, पूरी 29 सीटों पर कमल का फूल लहराएगा 4 जून को। 


Leave Comments

Top