पंजाब के मुख्यमंत्री ने जेल में की केजरीवाल से मुलाकात, फिर मीडिया से कह दी ये बड़ी बात

दिल्ली की तिहाड़ जेल में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है।

नई दिल्ली•Apr 30, 2024 / 05:50 pm•  Anish Shekhar  

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक है, उन्हें इंसुलिन मिल रहा है और नियमित जांच हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उनसे लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A ब्लॉक के उम्मीदवारों के लिए सक्रिय रूप से प्रचार करने के लिए कहा है।
उन्होंने कहा, केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे उनकी चिंता न करें और चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करें। एक पखवाड़े में पंजाब के मुख्यमंत्री की केजरीवाल से जेल में यह दूसरी मुलाकात थी। मान ने पत्रकारों से कहा कि वह केजरीवाल से वैसे ही मिले जैसे पहली बार मिले थे।

जेल में कैसे है केजरीवाल

मान ने कहा, “हमें एक लोहे की जाली से अलग किया गया था। यह उनकी नफरत की पराकाष्ठा हो सकती है। केजरीवाल ने मुझसे कहा है कि मैं लोगों से कहूं कि वे उनकी चिंता न करें और वोट करें। कृपया लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट करें।” पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को बताया कि उन्होंने हाल ही में भरूच और भावनगर में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए गुजरात का दौरा किया था।
मान ने कहा “एक चौंका देने वाली प्रतिक्रिया थी। पूरा देश कह रहा है कि केजरीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ वह गलत था। मैं असम भी गया था। उन्होंने मुझसे दिल्ली आने और उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और जहां भी मैं हूं वहां INDIA ब्लॉक के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए कहा। मुझे बुलाया गया है,”
उन्होंने कहा, “ये चुनाव जीत या हार के बारे में नहीं हैं। यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने के बारे में हैं।” पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने उनकी बेटी का हालचाल भी पूछा।
पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने अपने परिवारों के बारे में बात की। उन्होंने मेरी बेटी नियामत के बारे में पूछा, जो अब एक महीने की हो गई है। उन्होंने पूछा कि पंजाब में कृषि उपज कैसी है और क्या आदर्श आचार संहिता के कारण कोई सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं।” जोड़ा गया.

Leave Comments

Top